Monday, April 5, 2010

अंधेर नगरी चौपट राजा

अंधेर नगरी चौपट राजा

अपराधों  में डूबता उतराता  गाज़ियाबाद
===========================================================

आखिर  बात क्या  है क़ि गाज़ियाबाद में  तमाम इंतजामात   के बावजूद अपराध  थमने का नाम नहीं ले  रहे .
 आये दिन हत्याएं , लूट, जैसे अपराध हों  रहे है और उन पर लगाम नहीं  लग पा रही है . वजह क्या है , इस पर गौर किया जाये तो पता चलता है क़ि , तकरीबन छोटे  बडे सभी अपराधों के पीछे किसी न किसी बडे कहे जाने वाले  आदमी का हाथ होता है . 

 हालत ये है क़ि एस एस  पी  निवास के पास रहने वाले भी सुरक्षित नही हैं . जब पुलिस के मुखिया के पड़ोसी ही लुटेरों के शिकार हो जातें हैं  तो दूर दराज रहने वाले तो सुरक्षा की कल्पना भी कैसे कर सकते हैं .
सवाल ये है क़ि अपराधी इतनी बे खौफ क्यूँ है , किसका संरक्षण उन्हे मिला हुआ है क़ि वो दिन दहाडे  अपराध करने का दुस्साहस करने से बाज नहीं आते .
  पोलिस अफसरों का जल्दी जल्दी तबादले  होना भी इस के पीछे एक बड़ा कारण कहा जाए तो गलत न होगा .जब तक अफसरान जिले की हकीकत समझ पाता है , तब तक उसे अपना बिस्तरा बाँधने का हुक्म आ जाता है .

अकेले गाज़ियाबाद  की ही बात ले लें तो , पिछले कुछ  दिनों में आधा दर्जन एस एस पी बदले जा चुकें हैं , आखिर क्यूँ ?इसका जवाब कौन देगा ?
तबादलों में जनता का पैसा यात्रा भत्तों में इस बेदर्दी से क्यूँ  खर्च किया जाता है , इसके लिए कौन जिम्मेदार है ? जनहित की बड़ी बड़ी बाते करने वाले राजनेता इस सब की ओर से आंखे क्यूँ बाद रखते हैं ? क्या उन्हें ये सब अपनी जिम्मेदारी नहीं लगती क़ि इस तरह का अपव्यय न होने पाए .
जब राजनेता खुद ही लापरवाही का परिचय देंगे , तो यही होगा जो गाजियाबाद में हो रहा है .

1 comment:

  1. Power Cut is a mazor problem in Ghaziabad ,please write down about this problem ,Kyunki "kalam bolti hai "ho sakta hai raj netas is taraf sochain.

    Jayati

    ReplyDelete